About Us

 

 

 

 

पूरी दुनिया में कुनियोजित विकास के नारों से कई तरह की विसंगतियां पैदा हो गई है,जिससे आने वाले दिनों की स्थिति और बदतर होने वाली है.भारत का हाल तो जग जाहिर है.विश्वगुरु कहा जानेवाला यह देश आज कहाँ खड़ा है ? यह गंभीर प्रश्न हम सबों के सामने है.

अगर हम देश की वर्तमान दुर्दशा पर धैर्य पुर्वक गहराई से सोंचे तो इसके कई कारणो में आम आदमी की अज्ञानता और खास आदमी की मनमानी के अलावा बीच के लोगों की उदासीनता पर नजर जाती है।

आखिर कबतक हम यों ही खामोश हो कर सब देखते रहेंगे? वतन पर मर मिटने वाले शहीदों ने इसलिए हमलोगों के हवाले देश को नहीं किया था की आने वाले पीढी हमें इस बात पर गाली दें की पुरखों के इस धरोहर की हिफाजत हम नहीं कर सकें।

यदि आप चाह्ते है कि हालात मे बदलाव आए तो हाथ पर हाथ रखकर बैठने के बजाए कमर कस कर मजबुत इरादों के साथ आगे आऎ । हम आपके साथ चलने का इंतजार कर रहें है |

’ सामाजिक जागरण अभियान’ एक निबंधित संस्था सोसाइटी आंफ सोशन ओपिनियन ( सोसो) द्दारा चलाया जा रहा है, जिसका मुख्य उद्देश्य व्यक्ति का विेकाश करते हए विश्वशांति की स्थापना करना है ।

यह संस्था आम आदमी को अज्ञानता से दुर कर उसे समग्र समृद्धि की ओर ले जाते हुए लोकतान्त्रिक मुल्यों से पुरी तरह अवगत कराना चहती है ताकि प्रत्येक आदमी का समुचित विकास हो जिससे देश और दुनिया में अमन कायम हो सके ।

समस्याओं को गिनवाने में नहीं बल्कि उसके निराकरण के दिशा में सार्थक पहल होनी चहिऎ। इसी क्रम मे समाज के हर उम्र और वर्ग के लोगों को एक साथ जोरकर एक ऎसा माहौल बनाना चाहते है, जहाँ परस्पर प्रेम और सौहार्द की अविरल धारा बहती रहें.